गन्ने का ज्यूस बेचने वाला कैसे बना BMW का मालिक



बहोत सारे लोगों के मन में एक ही सवाल आता हैं, की मैं MI LIFESTYLE में कर रहा हूं लेकिन Success मिलेगा या नहीं लेकिन दोस्तों मैं आज ऐसे व्यक्ति के बारेमें बता रहा हूं जो कि पहले गन्ने का ज्यूस बेचा करते थे लेकिन आज BMW मालिक है।



उनका नाम है पंकज आष्टनकर रहनेवाले नागपुर के है परिवार में सब कुछ ठी चल रहा था (गन्ने के ज्यूस बचने के पहले) टूर्स एंड ट्रेवल का बुजनेस चल रहा था लेकिन उनके जिवन में अचानक एक भवंडर आया उनके पापा लंबी बीमारी से चल बसे और  जितनी भी जमापूंजी थी वो इलाज में खर्च हो गयी। पिता का सहारा सिर से हट गया, घर की जिमेदारी आ गयी।


कैसे तो भी घर को संभाला लेकिन फिर से एक और हादसा हुआ एक ही दिन में 3-3 गाड़ियों का एक्सीडेंट हो गया। कमाई का साधन ही बंद हुआ गाड़िया फाइनांस पर थी धीरे-धीरे सभी गाड़िया बैंक वालों ने उठाके ले गए। बहोत परेशानी आयी बीवी का सोना भी बेच डाले जहाँ तक छोटी बच्ची की पांचवी बेच डेल और लाइफ में Zero हो गए। 25 लाख का सिर पर कर्जा हो गया। बैंक करप्ट हो गए।



अब ऐसे परेशानी में घर चलाना है, लोगों का कर्जा चुकाना है,  बच्ची की स्कूल की फीस भरनी है , माँ की घुटनो का इलाज करना है। लेकिन वो हारे नही घर चलाने के लिए पेपर बाँटे, ज़ेरॉक्स निकाले 2007 से गन्ने का जूस बेचना किया 2014 तक।


फिर एक दिन ऐसा निकला दो भाई (प्रशिक वासनिक और आशीष वासनिक) भगवान की रूप में उनके दुकान में आये जबरदस्ती 500 रुपये का सामान Herbal Pest और Mahabhrunraj Hair Oil दिए। घर मे Pest और oil का रिजल्ट आया। 



उनकी पत्नी कहती है 'तेल की 6 बोतल मँगवा दो मेरे सहेलियों को देना है' तब उनके माइंड में आया 1 बोतल पर 110 रुपये प्रॉफिट याने की 6 बोतलों पर 660 रुपये प्रॉफिट वो 60 ग्लास गन्ने के जूस बेचने से कही गुना ज्यादा था। फिर शुरू हुआ MI LIFESTYLE  का सफर.....


और दोस्तो दिन रात एक कर दी। बहोत मेहनत की, रिटेलिंग की, लोगों को सेमिनार में बुलाया, हजारों लोगों की ना सुनी, लेकिन लक्ष तक पहुंचना था, चलते गए, सीखते गए, सीनियर का सुनते गए, सीनियर जो बोलते थे वो करते गए, ऐसे करते करते धीरे धीरे सफलता आती गयी और वो दिन भी आया 5 साल के सफर में Distributor To Continental Team Coordinator + Gold बन ही गये।


जितने भी सपने देखे थे सभी सपने MI LIFESTYLE की माध्यम से आज पूरे हो रहे है। 25 लाख रुपये का कर्जा था वो भी चुकाया, पत्नी का सोना भी बेच दिये थे लेकिन एक ही दिन में 22 लाख रुपयों का सोना अपनी पत्नी को गिफ्ट दिये, 2-2 फ्लैट खरीदा, फॉर्म हाउस भी खरीदा, खेती भी खरीदी और जिस के पास बाइक में पेट्रोल डालने के लिए पैसे नही रहा करते थे लेकिन आज MI LIFESTYLE की वजह से Ciyaz, Venu और BMW के मालिक है।


मान सम्मान, हेल्थ, वेल्थ, विदेश यात्रा, सबकुछ यहाँ मिला है


ये थी सक्सेस स्टोरी पॉवरफुल लीडर्स Mr.Pankaj Ashatankar Mi-CTC + Gold सर की अगर ये पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर और कॉमेंट जरूर करना धन्यवाद
Post a Comment (0)
Previous Post Next Post