2024 में धूम मचाने वाली भारत की टॉप 5 डायरेक्ट सेल्लिंग कंपनियां Top 5 Direct Selling Company

आज हम जानने वाले हैं भारत की टॉप टेन डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों के बारेमें

आपने बहोत आर्टीकल पढ़े होंगे, वेबसाइट में देखे होंगे या यूट्यूब पर  देखा होगा भारत की Top 5 Direct Seling Company कौनसी है। अगर आप ने देखो तो आपको पता चलेगा कि अलग अलग वेबसाइट में अलग अलग कंपनीयो के नाम है।

जब हम देखते हैं तो कन्फ्यूजन में चले जाते हैं, आखिर No.1 कंपनी कौनसी है?
अगर आप भी कन्फ्यूजन है तो आज आपका कन्फ्यूजन दूर होगा।

डायरेक्ट सेलिंग उद्योग में सात प्रमुख कारण है जो हमे सफलता दिलाती हैं।

1. प्रमोटर्स : कंपनी की मजबूत बुनियाद

2. प्रोफाइल : सुनिश्चित सफलता के प्रमाण

3. प्रोडक्ट्स : उच्च गुणवत्ता एवं मानकों पर खरे उत्पाद

4. प्लान/प्रोफिट : आसान और मजबूत आमदनी की योजना

5. पेआउट : पेआउट सिस्टम सफलता के सहयोगी

6. एजुकेशन सिस्टम : सपोर्ट और ट्रेनिंग सिस्टम एवं पर्सनालिटी डेवलोपमेन्ट

7. बिजनेस करने में आसानी

आइये जानते है कोनसी कंपनीया इस क्रयटेरिया फुलफिल करते है

Top 5 Direct Selling Company

1. M I Lifestyle Marketing Global Pvt. Ltd.

एमआई लाइफस्टाइल मार्केटिंग ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड 2013 में चेन्नई में स्थापित एक भारतीय सर्वश्रेष्ठ डायरेक्ट कंपनी है और एक डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है जो आयुष मंत्रालय द्वारा अनुमोदित उपभोक्ताओं और उत्पादों को सीधे लाइफस्टाइल उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है।

कंपनी के पोर्टफोलियो में 200 से अधिक उत्पाद हैं जो लगभग हर सेगमेंट को मुफ्त कूपन की अनूठी पेशकश के साथ कवर करते हैं, हम पारंपरिक के साथ प्रतिस्पर्धी कीमतों पर एफएमसीजी उत्पादों की पेशकश करने वाली पहली प्रत्यक्ष बिक्री कंपनी हैं।

इसका उद्देश्य कंपनी से जुड़े हर व्यक्ति के सपने को पूरा करना है। हमारे देश के प्रत्यक्ष बिक्री उद्योग में हमारा बढ़ता प्रभुत्व हमारी कंपनी के पंजीकृत वितरकों और उपभोक्ताओं के नेटवर्क को महत्वपूर्ण लाभ और अवसर प्रदान करता है।

भारतीय डायरेक्ट सेलिंग एंटरप्राइज को 19 से अधिक वर्षों का अनुभव है। यह कंपनी से संबंधित और संबंधित संबंधित का सदस्य है। इस कंपनी का सौर वर्ष 2500 करोड़ है। एम आई लाइफस्टाइल FDSA का सदस्य है।

कंपनी के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां देखें- http://www.milifestylemarketing.com

2. RCM
RCM company की स्थापना वर्ष 1988 में हुयी। इस कंपनी में पहले भी कई प्रॉब्लम हुए। जिसके कारण आरसीएम की कुछ कंपनि बंद हो गईं, लेकिन 2012 में यह कंपनी फिर से नयी ऊर्जा के साथ मार्किट में आमना मुकाम हासिल करने आयी. RCM अब इस कंपनी का काम बहुत अच्छा चल रहा है और सबसे अच्छी बात यह है कि इस कोरोना काल में यह कंपनी रोजगार का जरिया बन गई है और लोगों को घर से बाहर निकले बिना ही उनके उत्पाद मिल रहे हैं। और लोग संतुष्ट होकर एक दूसरे से जुड़ रहे हैं जिससे कंपनी को काफी मुनाफा हो रहा है.आदिक जानकारी के लिए https://www.rcmbusiness.com/ दिए गए लिंक करें।

3. Amway

Amway एक अमेरिकी कंपनी है जो मुख्य रूप से स्वास्थ्य, सौंदर्य और घरेलू देखभाल बाजारों में विभिन्न प्रकार के उत्पादों को बेचने के लिए बहु-स्तरीय विपणन मॉडल का उपयोग करती है। कंपनी के पोर्टफोलियो में 200 से अधिक उत्पाद हैं जो लगभग हर सेगमेंट को मुफ्त उत्पादों की अनूठी पेशकश के साथ कवर करते हैं। Amway पारंपरिक उत्पादों के साथ-साथ प्रतिस्पर्धी कीमतों पर एफएमसीजी रेंज के अधिकांश उत्पाद पेश करता है। कंपनी ने 9.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर (2015) का भारी राजस्व अर्जित किया है। Amway IDSA का सदस्य है। कंपनी के बारे में अधिक जानकारी देखें http://www.amway.in/ पर जाएं।


4. Vestige

वेस्टीज मार्केटिंग प्रा. लिमिटेड, जिसने वर्ष 2004 में आईएलएस परिचालन शुरू किया था, विश्व स्तर के एचकैल्थ और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों में काम करने वाली एक प्रमुख डायरेक्ट सेलिंग लोम्पनी है। वेस्टीज हर साल अभूतपूर्व दर से लगातार बढ़ रहा है. इसके पोर्टफोलियो में 200 से अधिक उत्पाद हैं जो लगभग हर सेगमेंट को मुफ्त उत्पादों की अनूठी पेशकश के साथ कवर करते हैं। वेस्टीज एफएमसीजी श्रेणी के अधिकांश उत्पाद प्रतिस्पर्धी कीमतों के साथ-साथ पारंपरिक भी प्रदान करता है। इसके सीएलएफ में वृद्धि दर उत्पादों की गुणवत्ता, विपणन योजना और प्रबंधन के बारे में बहुत कुछ बताती है जो इस तरह के एक पुरस्कृत और टिकाऊ सिस्टम को वितरित करने में सक्षम है, वेस्टीज IDSA का सदस्य है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएँ https://www.myvestige.com/


5. Modicare

मोदी ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज की स्थापना के बाद से, लोगों के जीवन को बढ़ाने, संलग्न करने और सशक्त बनाने का मूल दर्शन अपरिवर्तनीय रहा है। यह लोकाचार मोदीकेयर फाउंडेशन के केंद्र में बना रहा जब इसकी स्थापना १९९६ में हुई थी। बेहतर, अधिक सुरक्षित भविष्य के लिए लोगों के जीवन में बदलाव करते हुए लोगों को वापस देने की सदियों पुरानी परंपरा मोदी परिवार की गौरवपूर्ण विरासत का हिस्सा रही है। . कंपनी के बारे में अधिक जानकारी के लिये यहा देखें https://www.modicare.com


नोट : – यदि आप किसी भी Direct Selling Company में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले उस कंपनी के बारे में और उसमें काम कर रहे हैं लीडर के बारे में अपना खुद का रिसर्च जरूर करें और अपना खुद का रिसर्च करने के बाद ही जब आप संतुष्ट हो जाएँ उसके बाद ही किसी भी कंपनी में ज्वाइन करें.

मुझे उम्मीद है कि आप सभी को आज का मरा यह लेख 2024 में धूम मचाने वाली भारत की टॉप 5 डायरेक्ट सेल्लिंग कंपनियां or Top 5 MLM Companies in India 2024 बहुत पसंद आया होगा.

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभीलोगों के साथ जरूर शेयर करें, ताकि वह लोग भी 2022 में भारत की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली टॉप 5 डायरेक्ट सेल्लिंग कंपनियों के बारे में जान सके और समझ सकें.

क्योंकि आप किसी कंपनी के अंदर सफलत तभी हो सकते हैं जब वह कंपनी ठीक हो और उस कंपनी में काम करने वाले लीडर ठीक हों इसलिए अपना रिसर्च जरूर करें.

ये भी पढ़िये :-Top Ten Direct Selling Company in India 2023, No.1 Network Marketing Company in India 2024
2024 में भारत की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली टॉप 5 डायरेक्ट सेल्लिंग कंपनियां Top 5 Direct Selling Company
डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री में जबर्दस्त कामयाबी हासिल कर रहे हैं युवा, जानिए कैसे

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post